Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle

Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle

Last updated on July 7th, 2021 at 03:11 am

Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: कंपनी फ्रंटलाइन वर्कर्स की सराहना करते हुए डूडल वापस लाती है

थैंक यू कोरोनावायरस हेल्पर्स गूगल डूडल: टेक कंपनी अपने होमपेज पर डूडल बनाकर कोविड -19 हेल्पर्स को सम्मानित कर रही है। 

दुनिया भर में ‘कोरोनावायरस योद्धाओं’ के लिए धन्यवाद, इन अंधेरे, कोशिशों के समय में भी कुछ आशा और प्रकाश है। हालाँकि अधिकांश दुनिया लॉकडाउन के तहत है, यह आवश्यक सेवाओं में काम करने वाले और स्वयंसेवकों ने सुनिश्चित किया है कि सब कुछ ऊपर और चल रहा है, अक्सर अपनी जान जोखिम में डालते हैं। आभार व्यक्त करने के लिए, Google विभिन्न व्यवसायों को अपने होमपेज पर प्रदर्शित करके उनका सम्मान करता रहा है।

Read More: Shala Darpan Login 2021

“हमारे सभी डूडल की तरह, हमें उम्मीद है कि श्रृंखला हर जगह सहायकों को देखा, सुना और मूल्यवान महसूस करने की अनुमति देती है और सभी को याद रखने के लिए एक लंबी सुरंग की तरह महसूस करने के अंत में एक प्रकाश होगा,” जेसिका यू, डूडल टीम लीड ने एक ब्लॉग पोस्ट में दो सप्ताह की विशेष डूडल श्रृंखला पर पर्दा डालते हुए लिखा।

यहां देखें एनिमेटेड डूडल:

thank-you-coronavirus-helpers

सभी एनिमेटेड डूडल – कुल मिलाकर दस – इस तरह से डिजाइन किए गए थे कि “जी” एक समुदाय का प्रतिनिधित्व करता है जो अपने ‘प्यार’ को अंतिम पत्र में भेजता है जिसे एक विशेष पेशे के समान डिजाइन किया गया था।

google-doodle-scientific-community अधिकांश पेशेवरों को सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए मास्क के साथ डिजाइन किया गया था। विशेष एनिमेटेड श्रृंखला में, जिसमें कंपनी का दावा है कि उसने इतनी कम अवधि में पहली बार “एक विषय पर ध्यान केंद्रित करने वाली रीयल-टाइम डूडल श्रृंखला” विकसित की है। सफाई कर्मचारियों से लेकर चिकित्सा पेशेवरों तक, टेक कंपनी ने उन सभी को सम्मानित करने की कोशिश की, जिनके बिना दुनिया इस समय काम नहीं कर सकती। Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने 6 अप्रैल से शुरू होने वाली श्रृंखला के लॉन्च की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

Doodle for scientific community and researchers, medical professionals

श्रृंखला सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और वैज्ञानिक समुदाय के शोधकर्ताओं को समर्पित एक डूडल के साथ शुरू हुई। इसके बाद इसमें आपातकालीन सेवाओं के कर्मचारी शामिल थे – इसके लोगो में अंतिम दो अक्षर एक फायर फाइटर और एक पुलिस कर्मियों का प्रतिनिधित्व करते थे।

Doodle for farmers, grocery store staff, food industry 

टेक कंपनी ने उन लोगों को भी सम्मानित किया जिन्हें अक्सर दरकिनार कर दिया जाता है या उन्हें उचित क्रेडिट नहीं दिया जाता है। सभी हिरासत और स्वच्छता कर्मचारियों द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्यों को स्वीकार करते हुए, टेक दिग्गज ने कहा कि उनके “प्रयास अग्रिम पंक्ति के लोगों और घर पर रहने वालों के लिए महत्वपूर्ण हैं।” दुनिया भर में लोग सफाई कर्मियों की उनकी सेवाओं के लिए सराहना करते हैं। श्रृंखला में, कंपनी ने उन लोगों को भी सम्मानित किया जिन्होंने वैश्विक महामारी में ‘फार्म टू टेबल’ की प्रथा को संभव बनाया।

google-doodle-grocery-workers

खेत मजदूरों और किसानों को सलाम करने से, जो यह सुनिश्चित करने के लिए अथक परिश्रम कर रहे हैं कि पर्याप्त भोजन है, स्टोर श्रमिकों के लिए भी धन्यवाद।Google ने यह सुनिश्चित करने के लिए वितरण क्षेत्र को भी सम्मानित किया कि आपूर्ति श्रृंखला क्रियाशील रहती है। इसमें खाद्य उद्योग के श्रमिक भी शामिल थे, जो आमतौर पर डाइन-इन सुविधाओं के लिए बंद होने के बावजूद, वर्तमान में वितरण सेवाओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

Doodle for educators and childcare workers

हालांकि शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है और अधिकांश छात्रों को घर पर रहने के लिए मजबूर किया गया है, कई शिक्षकों को उनके कर्तव्यों से मुक्त नहीं किया गया है क्योंकि दुनिया भर में ऑनलाइन कक्षाएं जारी हैं। डूडल में एक शिक्षक को चश्मा, एक नीला मोर्टार बोर्ड और गाउन पहने दिखाया गया है जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से व्याख्यान दे रहा है।

google-doodle-teachersजबकि श्रृंखला के पिछले डूडल में सेवा प्रदाता के चेहरे को एक मास्क से ढका हुआ था, जो एक पहनने के महत्व को उजागर करता था, प्रोफेसर एक नहीं पहनता था जो दर्शाता है कि वह घर पर है। अपने ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने जोर देकर कहा कि श्रृंखला शुरू करते समय उनके दिमाग में केवल आवश्यक सेवा कर्मचारी ही नहीं थे, क्योंकि यह उन सभी व्यक्तियों से प्रेरित है, जिन्होंने दयालुता के कृत्यों के माध्यम से अपने स्वयं के छोटे तरीकों से मदद की है।

“आवश्यक श्रमिकों के प्रयासों से परे, ‘सहायता’ एक अवधारणा, एक इच्छा या एक असामान्य क्रिया से अधिक हो गई है। मदद हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा बन गई है।” इसलिए, इस श्रृंखला के साथ कंपनी दया और करुणा की शक्ति को स्वीकार करना और उसका उपयोग करना चाहती थी – “क्योंकि जहां मदद है, वहां आशा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *